TET News Today:यूपीएससी परीक्षा की तारीख: यूपीएससी 2020 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आज जारी की जाएगी – नवीनतम अपडेट की जांच करें

हमारे पास आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। Only 4 UPTET आपके लिए यूपीएससी परीक्षा की तारीख: यूपीएससी 2020 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आज जारी की जाएगी – नवीनतम अपडेट की जांच करें

न्यूज़ लाता है।

उम्मीदवारों के लिए यह एक बहुत अच्छी खबर है क्योंकि Primary Ka Masterने इन समाचारों को बड़े प्रयास से एकत्र किया है।

यूपीएससी परीक्षा की तारीख: यूपीएससी 2020 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आज जारी की जाएगी – नवीनतम अपडेट की जांच करें

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए आज यानी शुक्रवार 5 जून, 2020 को जारी करने की संभावना है।

UPSC प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख आधिकारिक UPSC की वेबसाइट – https://www.upsc.gov.in/ पर जारी की जाएगी। यूपीएससी वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख भी आज जारी की जाएगी।

इससे पहले, परीक्षा रविवार, 2 जून, 2020 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोविद -19 लॉकडाउन के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, जबकि पहले शेड्यूल में इसे 31 मई, 2020 को आयोजित किया जाना था, लेकिन इसे 2 जून को स्थगित कर दिया गया था। चूंकि 31 मई को पहले लॉकडाउन को उठाया जाना था। इसके बाद केंद्रीय सरकार देश में कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार करती रही।

हर साल की तरह, इस साल भी लगभग 10 लाख उम्मीदवारों ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है। UPSC जनवरी / फरवरी के महीने में आवेदन आमंत्रित करता है। उम्मीदवारों को मार्च तक आवेदन फॉर्म भरने के लिए कहा जाता है और प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल / मई के महीनों में आयोजित की जाती है जबकि मुख्य परीक्षा जून में आयोजित की जाती है।

नवीनतम अपडेट

  • UPSC ने पहले भी 2013, 14, 15 और 16 में परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं।
  • UPSC IAS, IFS, IPS आदि अधिकारियों की भर्ती के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है।

पात्र उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पहले एक ई-एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों द्वारा डाउनलोड करने के लिए ई-एडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट – https://upsconline.nic.in – में उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजा जाएगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उद्देश्य प्रकार प्रश्न पत्रों में एक उम्मीदवार द्वारा चिह्नित गलत उत्तरों के लिए जुर्माना (नकारात्मक अंकन) होगा।

किसी भी मार्गदर्शन / सूचना / स्पष्टीकरण के संबंध में अपने आवेदन पत्र, उम्मीदवारी आदि के लिए उम्मीदवार यूपीएससी के सुविधा काउंटर से संपर्क कर सकते हैं, जिसके परिसर में गेट ‘सी’ के पास व्यक्ति या टेलीफोन नंबर 011-23385271 / 011-23381125 / 011-23098543 पर काम कर रहा है। 10.00 बजे और 17.00 बजे के बीच दिन।

सिविल सेवा परीक्षा प्रतिस्पर्धी परीक्षा है जो भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) सहित विभिन्न सिविल सेवाओं में भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा पूरे भारत में आयोजित की जाती है। )।

इस यूपीएससी परीक्षा की तारीख: यूपीएससी 2020 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आज जारी की जाएगी – नवीनतम अपडेट की जांच करें

खबर को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

कृपया इस लेख को साझा करें- यूपीएससी परीक्षा की तारीख: यूपीएससी 2020 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आज जारी की जाएगी – नवीनतम अपडेट की जांच करें