Basic Shiksha News:UCIL भर्ती 2020: 136 अपरेंटिस, खनन मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें [Link Activated]

Friends, Only4UPTET यहाँ UCIL भर्ती 2020: 136 अपरेंटिस, खनन मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें [Link Activated]

के बारे में नवीनतम समाचार लाता है।

यदि आप नवीनतम प्राथमिक शिक्षक समाचार के बारे में जानना चाहते हैं तो Primary Ka Master के इस पृष्ठ पर जाएँ।

Details of UCIL भर्ती 2020: 136 अपरेंटिस, खनन मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें [Link Activated]

विज्ञापन

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल)।
अंतिम तिथि: 22/06/2020

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने भर्ती के लिए एक रोजगार अधिसूचना जारी की है 136 खनन मेट सी, अपरेंटिस और अन्य रिक्तियों

1. ग्रेजुएट ऑपरेशनल ट्रेनी (केमिकल)
पदों की संख्या:
4

शैक्षिक योग्यता:
बीएससी (भौतिकी / रसायन विज्ञान) – यूआर उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ 03 वर्ष और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 55% अंक। कंप्यूटर के ज्ञान वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

2. खनन मेट-सी
पदों की संख्या:
52

शैक्षिक योग्यता: DGMS द्वारा जारी किए गए अप्रतिबंधित खनन मेट सर्टिफिकेट ऑफ कॉम्पिटिशन के साथ इंटरमीडिएट। अंडरग्राउंड मैकेनाइज्ड मेटल माइंस में उम्मीदवार को खनन मेट में 05 (पांच) वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों को हिंदी / स्थानीय भाषा पढ़ने / लिखने और बोलने में सक्षम होना चाहिए।

3. बॉयलर-कम-कंप्रेसर अटेंडेंट-ए
पदों की संख्या:
3

शैक्षिक योग्यता: किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी बोर्ड द्वारा प्रथम श्रेणी के बॉयलर अटेंडेंट सर्टिफिकेट के साथ मैट्रिक। बैटरी या कई अलग-अलग बॉयलरों में दो या दो से अधिक बॉयलरों की किसी भी प्रकार या क्षमता के स्टीम पाइपों के साथ एकल बॉयलर के प्रथम श्रेणी प्रमाणपत्र के रूप में 01 वर्ष का अनुभव। तेल निकाल बॉयलर के संचालन के साथ बातचीत होनी चाहिए।

4. घुमावदार इंजन ड्राइवर-बी
पदों की संख्या:
14

शैक्षिक योग्यता:
मैट्रिक या समकक्ष। उम्मीदवार के पास खान सुरक्षा महानिदेशालय से प्राप्त प्रथम श्रेणी के विंड इंजन इंजन ड्राइवर का प्रमाणपत्र होना चाहिए। उम्मीदवार के पास मेटल / कोल माइंस में विंडिंग इंजन ड्राइवर के रूप में 03 वर्ष से अधिक का कार्य अनुभव होना चाहिए, जिसमें से 100 एचपी वाइन्डर या उससे अधिक पर कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

5. ब्लास्टर-बी
पदों की संख्या:
4

शैक्षिक योग्यता:
डीजीएमएस द्वारा जारी अप्रतिबंधित ब्लास्टर सर्टिफिकेट ऑफ कॉम्पिटिशन के साथ मैट्रिक। अंडरग्राउंड मेटल माइंस में उम्मीदवार को ब्लास्टर के रूप में 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। विस्फोटक इलेक्ट्रिकल ब्लास्टिंग में उम्मीदवारों को अच्छी तरह से बातचीत करनी चाहिए।

6. अपरेंटिस (खनन मेट)
पदों की संख्या:
53

शैक्षिक योग्यता:
यूआर / ओबीसी (एनसीएल) के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ इंटरमीडिएट और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 55% अंक हैं।

7. अपरेंटिस (प्रयोगशाला सहायक)
पदों की संख्या:
6

शैक्षिक योग्यता: यूआर / ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ मैट्रिक और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 55% अंक।

आवेदन शुल्क: जनरल / ओबीसी (क्रीमी लेयर और नॉन क्रीमी लेयर) श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 500 / – रुपये का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है (केवल रु। सैकड़ों)। SC / ST / PWD / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑन-लाइन मोड यानी डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करेंगे www.uraniumcorp.in (भर्ती लिंक) योग्यता और पात्रता मानदंडों के अनुसार उल्लेख किया गया है। एक उम्मीदवार केवल एक अनुशासन के लिए आवेदन कर सकता है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22/06/2020 है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

(i) ऑन लाइन पंजीकरण के लिए आवेदन की तारीख: 18.05.2020: 10.00 पूर्वाह्न
(ii) शुल्क के साथ आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 22.06.2020: 10.00 पूर्वाह्न
(iii) कंप्यूटर आधारित ऑन लाइन परीक्षा की टेंटेटिव डेट: बाद में अधिसूचित किया जाना

विज्ञापन विवरण: यहाँ क्लिक करें

ऑनलाइन अर्जी कीजिए: यहाँ क्लिक करें

Application of UCIL भर्ती 2020: 136 अपरेंटिस, खनन मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें [Link Activated]

हमने यहाँ UCIL भर्ती 2020: 136 अपरेंटिस, खनन मेट और अन्य पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें [Link Activated]

के बारे में पूरी जानकारी पर चर्चा की है। अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारी वेबसाइट ONLY4UPTET.ind.in पर नियमित रूप से आएं।

आवेदन लिंक ऊपर दिया गया है।

यह खंड केंद्र / राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश सरकारों के महत्वपूर्ण आवेदन प्रपत्रों के लिए एक केंद्रीकृत संसाधन है जिसे भरने के लिए और विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाने और महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र / लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवेदन करने के लिए प्रस्तुत किया जाना आवश्यक है। आप यहां से आमतौर पर आवश्यक दस्तावेजों जैसे राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण, पासपोर्ट, जन्म / मृत्यु प्रमाण पत्र आदि से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं।