TET News Today:कोविद -19: मुंबई विश्वविद्यालय ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है

हमारे पास आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। Only 4 UPTET आपके लिए कोविद -19: मुंबई विश्वविद्यालय ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है

न्यूज़ लाता है।

उम्मीदवारों के लिए यह एक बहुत अच्छी खबर है क्योंकि Primary Ka Masterने इन समाचारों को बड़े प्रयास से एकत्र किया है।

कोविद -19: मुंबई विश्वविद्यालय ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है

मुंबई: देश भर में चल रहे तालाबंदी के दौरान मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों के बचाव में मुंबई विश्वविद्यालय आ गया है। विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान और परामर्श केंद्र कोविद -19 के प्रकोप के मनोवैज्ञानिक प्रभाव से निपटने के लिए ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करेगा। यह एक वेब-आधारित परामर्श प्रारूप में पेश किया जाएगा।

कोरोनावायरस लॉकडाउन: नवीनतम अपडेट
एसोसिएट प्रोफेसर विवेक बेलहेकर ने इस सुविधा की अवधारणा की है और इसमें समन्वय भी होगा। सभी संकाय सदस्य कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। विभाग ने WHO, अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन और अन्य पेशेवर दिशानिर्देशों का उपयोग करते हुए एक कोविद -19 परामर्श प्रोटोकॉल विकसित किया है। प्रकोप से जुड़े विशिष्ट मुद्दों से निपटने के लिए सभी संकाय सदस्यों का गहन और संपूर्ण ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। कई लोगों को इस समय चिंता, अनिश्चितता से निपटने और उदास और कमजोर महसूस करना मुश्किल हो रहा है। विभाग से विल्बर गोंसाल्वेस और उमेश भारते ने वेब-आधारित परामर्श प्रोटोकॉल विकसित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

बेल्हेकर ने कहा कि काउंसलिंग प्रक्रिया तीन सरल चरणों में होगी। इसमें काउंसलिंग अनुरोध का ऑनलाइन पंजीकरण, ऑनलाइन मनोचिकित्सा मूल्यांकन का परामर्श, ऑनलाइन काउंसलिंग शामिल है। पंजीकरण के लिए लिंक: https://forms.gle/Uhb5f2SPfEC8YL39A एक बार पंजीकृत होने के बाद, उन्हें साइकोमेट्रिक्स मूल्यांकन और परामर्श के लिए एक लिंक प्राप्त होगा। काउंसलिंग मराठी, हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध होगी।

कोविद -19 पर अधिक

इस सुविधा ने सूचना संबंधी हैंडआउट्स विकसित किए हैं जो विभिन्न मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों और बड़ी संख्या में मनोवैज्ञानिक समस्याओं के समाधान को लागू करने में आसान हैं। उनमें भावनात्मक मुद्दे, घर से काम करना और उत्पादकता से संबंधित मुद्दे, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित मुद्दे और बहुत कुछ शामिल हैं। विश्वविद्यालय के उप-कुलपति सुहास पेडनेकर ने कहा कि n परामर्श की सुविधा बहुत आवश्यक पहल है ’।

इस कोविद -19: मुंबई विश्वविद्यालय ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है

खबर को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

कृपया इस लेख को साझा करें- कोविद -19: मुंबई विश्वविद्यालय ऑनलाइन मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करता है