UPTET Latest News:1.40 लाख शिक्षा मित्रों को 440 करोड़ का मानदेय जारी-

हमें यह नवीनतम समाचार प्रस्तुत करने की खुशी है- 1.40 लाख शिक्षा मित्रों को 440 करोड़ का मानदेय जारी-

आप यह अच्छी तरह से जानते हैं कि ONLY4UPTET वेबसाइट, UP TET के बारे में नवीनतम समाचारों का निर्माण करने वाली प्रमुख वेबसाइट है।

उम्मीदवारों के लिए यहां प्रकाशित संपूर्ण सामग्री हमारे Shiksha Karmiद्वारा लाई गई है।

1.40 लाख शिक्षा मित्रों को 440 करोड़ का मानदेय जारी-

बेसिक शिक्षा विभाग ने रविवार को शिक्षा मित्रों को मानदेय भुगतान के लिए 440 करोड़ 28 लाख 4 हजार 497 रुपये का बजट जारी किया। हालांकि, बैंक और ट्रेजरी के बंद होने से, शिक्षा मित्र का मानदेय होली के बाद ही उनके खाते में पहुंच सकेगा।

दो महीने तक बकाया न मिलने के कारण शिक्षा मित्रों को खाली जेब सूखी होली मनानी पड़ेगी। राज्य में कुल शिक्षा अभियान के तहत 1.40 लाख से अधिक शिक्षा मित्र काम कर रहे हैं। उन्हें जनवरी से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। दो माह तक हर माह 10 हजार रुपये मानदेय पाने वाले शिक्षा मित्रों का भुगतान नहीं होने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ओर से शिक्षा विभाग को शिक्षा विभाग में मानदेय के भुगतान का प्रस्ताव भेजा गया था। बेसिक शिक्षा के अधिकारियों के अनुसार, वित्त विभाग ने होली की छुट्टी से पहले अंतिम कार्य दिवस पर मानदेय के भुगतान के प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की, इसलिए वेतन भुगतान नहीं किया जा सका।

बेसिक शिक्षा विभाग ने रविवार को शिक्षा मित्रों को मानदेय भुगतान के लिए 440 करोड़ 28 लाख 4 हजार 497 रुपये का बजट जारी किया। हालांकि, बैंक और ट्रेजरी के बंद होने से, शिक्षा मित्र का मानदेय होली के बाद ही उनके खाते में पहुंच सकेगा। दो माह से मानदेय का भुगतान नहीं होने के कारण शिक्षा मित्रों को खाली जेब सूखी होली मनानी पड़ेगी।

कृपया इस लेख को अपने दोस्तों को शेयर करें- 1.40 लाख शिक्षा मित्रों को 440 करोड़ का मानदेय जारी-