UPTET Latest News:22 दिसंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा –

हमें यह नवीनतम समाचार प्रस्तुत करने की खुशी है- 22 दिसंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा –

आप यह अच्छी तरह से जानते हैं कि ONLY4UPTET वेबसाइट, UP TET के बारे में नवीनतम समाचारों का निर्माण करने वाली प्रमुख वेबसाइट है।

उम्मीदवारों के लिए यहां प्रकाशित संपूर्ण सामग्री हमारे Shiksha Karmiद्वारा लाई गई है।

22 दिसंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा –

हां दोस्तों यूपी टीईटी बहुत बड़ी खबर आ रही है यूपी टीईटी की परीक्षा 22 दिसंबर 2019 जो परीक्षा होनी थी वह अब पूरी तरह से स्थगित कर दी गई है, हालांकि नई परीक्षा तिथि अभी घोषित नहीं की गई है, नई परीक्षा तिथि घोषित होते ही हम आपको सूचित करेंगे।

बाद में, परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी, डाउनलोड किए गए कार्ड इंटरनेट बंद होने के कारण डाउनलोड नहीं किए गए हैं

राज्य सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में राज्य के कुछ जिलों में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) -2019 को 22 दिसंबर को स्थगित कर दिया है। शर्तों के सामान्य होने के बाद नई परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में गुरुवार और शुक्रवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन के कारण कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। राज्य में 22 दिसंबर को सभी जिलों में दो पालियों में टीईटी -2019 प्रस्तावित था। पहली पाली में प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5) में 10 से 12.30 और दोपहर में 2.30 से 5 बजे तक, दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8) के लिए परीक्षा होनी थी।

कुल परीक्षा के लिए टीईटी के लिए 1656338 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें प्राथमिक स्तर के लिए 10,83,016 और प्राथमिक स्तर के लिए 5,73,322 उम्मीदवार शामिल थे। बेसिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने कहा कि कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद होने के कारण टीईटी उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सके। इंटरनेट सेवाओं के सुचारू होने के बाद परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

कृपया इस लेख को अपने दोस्तों को शेयर करें- 22 दिसंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा –